Thursday 7 December 2017

हेर्मनेटिक हुकम फॉरेक्स


सेप्टीयन (11073143 5550) 1.1 लेटर बेलाकांग सिकारा ऐतिहासिक इतिहास में मरुपक्कन बग़ीयन दारी फाईलसाफैट। हेर्मनेटिका दापत डायर्टिकान सेबागई 8220menafsirkan8221 मन्ना कोंसपे मेन्गेनई हेर्मिन्युटिका बिरूब-यूबा सेपरटी पेंजरमहान पकीरन केललम बाहसा, केमुदियन जुग डायन्टिकान सेबागाई केम्पम्पु, सिनी, या तकनीकी तकनीकी विशेषज्ञों के साथ सच्चे मस्लाह। हेर्मोन्युटिका और स्वर्गीय पदों के बारे में जानने के लिए बाइबल एजेंडे पुनर्जागरण के बारे में जानकारी देने के लिए कोई भी जानकारी नहीं है। दीमास के आधुनिक हेर्मिन्युटिका को रद्द करने के लिए यादें किटब सुसी नहीं, जुगनु डिगुनकन दल के लिए डेंगण टेक्स सिक्रेट करें। संगति और साहस के बारे में बताते हैं कि उनके माता-पिता मेलायुईटाई मिथोलॉजी बोलते हैं, उन्हें चुनने के लिए तैयार हैं, हर्मीस की डैनी सेबैगई पेम्बेरा पेलेस इल्हाही। सिकारा सिंबोलिस पेसन टेरडिरी आट केत-काटा, सेबैगाई टेक्स दलम तारी कोंटेमपोरेर दलम पेंजेरियन यांग पालिंग लुआस ड्यूनिया केहीदुपैन डेंगन् बिरबागई परमासलमानी डैंगैप सेबागई टेक्स। ओलेह कारेना इटू, केसलहांन दाम मेनफसिरान, बाइक लिसान मुपुन तुलसीन, बाक सेकारा लंगसांग माउपुन टिडक लंगसंग बेरारती केगागोलन दल मनिमपैकिक पेसन टीर्सबुट (रत्न, 2010: 313)। दलम इल्मू सेजराह, हेरमेनुतिका दापतक देगण सिस्टेमेटिस मेटोडा सेजराह, योकनी ख़ुसस्यानिया दाल हंगल मेंगिनटेर्टीसी सेजराह। इंटरप्रेटीज़ मेनजैडी पजाकन पेंटींग पेंटलिटी सेजराह एट सीजरवान दलम मेन्गिसिलान कार्य सेहाराह एयू पेनुलीसैन सेजराह, मेटोड इंटरनैशनल हॉरस डिटरपैक बर्सम डेंगण मेटोड पेनिलिटियन सेजराह लैनन्या, सेपरटी पेमेलीशान टोपीक, हेरिस्टीक, क्रिटिक सम्बर और इतिहासविदलीय। दलाम मेलाकुकन व्याख्याता, सीजरवान हरुस मेलाकुकन मेनाफसिरकान एटू मेन्गगम्बरकर टेक्स-टेक्स सेजराह और पेरिस्टीवा सेजहारा पडा उममाना। डेंगान बर्कमेन्ग्निया कॉन्सप हार्मिनेटिका के आधुनिक जीवन में, इस तरह के जन्म के बाद के लिए पैमाना यांग दापर डायपरोले, येट्टू: प्रेट्मा, हर्मेनेयुटीक डिपाहीमी सेबैगई टेक्निक प्राक्स या ऑफिस पेनफसिरन। पीमाना में लेबीह डेकट डेंगण टिंडकन एकाकीजिस, याकनी केजीतान सदस्य के सदस्य के रूप में एक दूसरे से जुड़े हुए हैं, या तो उन लोगों के साथ मिलकर काम करने की इच्छा रखते हैं। केडुआ, हेर्मिनुतिका दीपाहमी सेबागई सेबुह मेटोड पेनफ़सिरान मेनेनगट्ट हलाल-ह्मा-एप यांग डिबूटुक्कन एट लंगका-लंगका बैइमना यांग ह्रस डेलकुकन अन्टुक मेनहिंदारी पमहमन यांग केलीरू तरादप टेक्स। केटिगा, हेर्मिन्युटिका दीपाहमी सेबैगई फिल्सेफेट पेनफास्सीरन, यकनी हेर्मिन्युटिका मेन्सोरोटी सेकरा क्रीति बाईमैना हैसिल पमहमन मैनुसिया टीर्सबुट डायजुकन, डिबेनकरन, और बानक अनंगगाह (राहारजो, 2008: 32)। बगाइमानाक़ामममान हेर्मिनेटािका दीम इंटरनैशनल सीजरह अपाखा दीपाहमी सेबैगई टेकनिक, मेटोड एएओ फाइनसाफैट। बगैमना पुला पीनरपेण्य दाल इलमु सेजरा सेबागई व्याख्याता दन जुग कॉन्सेक्यून्सी-कॉन्सेक्यून्सी अपा साज यांग ददादापई मेलकुकन हेर्मोन्युटिका दाम इल्मू सेजराह। मेक डारी इटू अनटुक मेन्टाटाहुई इटू मेका पेन्यूलिस मेन्कोबाट सेबू नोबल पेनिलिटियन यांग बेरूपा माकेलह डेंगान मेंगंबिल ज्यूलुल 8220 पेनिरापन हेर्म्नुआतिका दालम इंटरप्रेटी सेजाराह 8221 1.2 रुमसान मसाला 1. बागैनामन हेर्मिन्युटिका दाम इल्मू सेजरा 2. बागैमाण पीनेरन ​​हेर्मिन्युटिका दी इंटरमेटरी सेजरहा 3. बगेमैना कॉन्सक्यून्सी-कॉन्सेक्यून्सी हेमनेयूटीका इलमम सेजरिया 2.1 ब्रेसमैटिका डाल्म इल्मू सेजराह इस्टीला हर्मेनिओटिका बिरसैल केट कंट यूनुनी, हर्मिनेयुइनिन डायनेज़महाक 8220मेनैफस्िरकण 8221। दलम तालीसी यूनाानी कुना काता हीमेनेयुइन दीपकाई दाम टिग मटका, येट् मंगलताक (कहने के लिए), मेनजेलस्कान (स्पष्टीकरण करने के लिए), और मैनेजमेहकान (अनुवाद करने के लिए) (मुस्लिह, 2004: 165)। दारी टिग मक्के इनि, केमूडियान दालम कता इंगर्जी डिक्सप्रेसिकन डेंगण काता व्याख्या करने के लिए डेंगान डेमिकियन परबुटाटन इंटरनैशनल मेन्यूजुक पडा टिगा हला पोकॉक पेंगुप्पन लिसन, पेनजेलसन यांग मसूकु दान और तेर्जेमहां दारी बाहास लैन। मेन्यूरट एसिटालह, हेर्मिन्युटिका बायसा दिपाहमी सेबागई सेने दान इलमू मेनाफसिरक ख्सुस्न्य टूलीसन-टूलीसन बर्कवेनंगन, टेरटामा बर्ककेन डेंगण कीट सुकिया और सीमबैंडिंग डेंगण टैफ़सिर। आदा जुगाई यांग मेममी बाहवा हेर्मिनुतिका मेरुपाकन सेबुह फिल्सफ़ाट यांग मेमोशेटन बिदंग काजियननया पडा पर्सोलेन। इस्तिलह हर्मेनेयूतािका सर्इंग दीहुबंगक डेन्गान नाम हेर्मस, टोक्यो दाम मिटोस यूंनी यांग बर्टुगस मेज़िदी प्रतिन्टार अंतारा दीव ज़ीउस डैन मैनुसिया। डिकिस्काकन, पडा सुटू सैट, याकनी केटिया हरस मेन्यैपाईकन पासेन ज्यूस अनटुक मैनुसिया, हर्मीस डायडैडपैकन यान पेड्रेटेड नेल्सन: बाईमैनाना मेनजेलस्कन बाहास ज़ीउस यंग मैगगुनकन 8220 बाहास लैंगिट 8221 या फिर मैनिसियान यंग मंगलुक बासा बूम 8221 अखिर्ना डेंगण सेगाला केपिन्टरन और केवीजक्केनान्या, हेमीज़ मेनफसिरकान और मैनेजमेहक्कन बाहसा ज़ीउस के दल बहस मैनुसिया सेहग्गा मेनजल्मा मेन्जैडी सेबुह टेक्स सुची। काटा टेक्सास बिर्याल देरी बाहस लैटिन, यांग बर्टाटिक उत्पाद टोन्यूनन या पिनलान। दलम हेल इन यंग डिप्न्टल ऑलेह हेर्मीस adalah gagasan और कात-काटा ज़ीउस अगर हैलन्नी मेन्जैडी सेबुह नरसी दाल बहस मैनुसिया यंग बिस दीपाहामी। दलाल बारहमासी के लिए एक बार जब आप अपने बाहों को हरियाली के लिए बहुत ही अच्छे तरीके से देख रहे हैं, तो वह अब अलौकिक नहीं है। जिका हल में बर्नर, सेबेनर्निया हर्मीस यांग डिकैनल सेबैगई पेनिस्पेटा टुलिसन, टेक्स, और टेन्यूनन। करीना केटिंजीन मेमिलीकी कनोटासी यांग सिम (मुस्लिह, 2004: 167) हेर्मनेटिका मेरुपाकन satu di antara beberapa तेरी यांग menawarkan pendekatan baru dalam ilmu-ilmu sosial फिमिरीरन हेर्मिन्युटिका सोसाइयल इनी डिक्मेम्बांकन ओलेह फ्रेडरिक श्लेयर-मैकेर (1768-1834), विल्हेम डिल्थ्ये (1833-19 11), गदिमिर और लैन-लैन। हेर्मनेटािका गदरर अदलाह सटू रेवेन टेरहाडप पेर्कबेंगन मेटोडोलोजी हेर्मोन्युटिका ऑफ़ द आधुनिक युग का है। सेबैगई सूट्यू उत्तर मेटॉडोलॉजिस्ट, डाय माजिन्दरी मेटोडोलॉजिस्ट मेन्गेनई पेनफासिरीन यांग बेनर (ज़ुएबेडी, 2007: 164)। दलाम पेर्कबेंग्नाया, हेर्मिन्युटिका टेरडापेट बेबरापा पम्ब्हासन जोसफ ब्लेशर मेम्बिगी पिम्ब्ससन हेर्मनेयूतािका मेन्जदी टिगा, येटू हेर्मिनुतािका सेबागई सेबुह मेटोडेलोगी, हेर्मिनुतिका सेबैगई फ़िस्फाट, दान हेर्मिनुतिका सेबागई क्रिटीक। Sementara रिचर्ड ई पामर menggambarkan perkembangan pemikiran Hermeneutika Menjadi एनम pembahasan, yaitu Hermeneutika sebagai Teori penafsiran किताब suci, Hermeneutika sebagai metode filologi, Hermeneutika sebagai pemahaman linguistik, Hermeneutika sebagai fondasi dari ilmu Sosial-Budaya, Hermeneutika sebagai fenomenologi dasein, दान Hermeneutika sebagai sistem interpretasi (मुस्लिह, 2004: 167) हेर्मोन्युटिका बर्टलोक की परंपरागत परंपरागत रिलेटिविज्म (मानवता), यातु बेरबूट डेंगण मेनकाई टुजुआन टर्टनटू (इन्टैंन्सिलाइज़)। ट्राडिसी हर्मेनेयुटिका यांग मेन्जैडी पम्मेलला उमा पेंडेकटन व्याख्यान (व्याख्यात्मक दृष्टिकोण) मेनोलैक केमुककन सटू युनिफ़िकेशी (एएसएएस दशर-दशर्स एपीरीस एंड रीअली) एंटा इल्मू अल्म और काजियन-काजियन मुंगेरियन (एक्शन), सीज़र और मैसरकैट (लातिफ, 2006: 88)। हर्मेनिटिका मेनकाकंन सेकरा टेडेस पेडबैंड एंटा इल्मू इलमम इल्मू केमानुजन जिकाराम मरुपाकन सिप्टाण तूान, मसाकाक और दो दिन दारी-बांगसा और सीपहर मनुसिया (मानव इतिहास) मरुपकान हसील सिप्टन मैनुसिया। कॉन्सक्यून्सिन्या एडलह पेंटिंग बोगी काजियन सेजराह मेनूरट हकिकत मैनुसिया हान्यता दिपहमी मेललुई सेजहर करीना दाम सेजराह मैनुसिया दपत मेनगेक्सप्रेसिकन दीरिना पडा वकटु यांग बेर्बेडा-बेड, दॅन दलम बेंटुक इंगेस बिरडे-बेडट इटुलह मैनुसिया सेकरा लैंगसांग मेनिन्कैप करकटर डायरिना। किसी भी तरह से अपने दोस्तों या दोस्तों के बारे में पता करने के लिए, किता सेबागई सीरागारान हया बिससा सदस्य गंबर्न पेरिस्टीवा टीर्बूत बिसा तेरजादी सेटिएप मैरिंगजलकक जेजैक या यंग टिडेक डेपेट बारबीकरा प्रेषि, डिस्नी सीरीएवर सेजिंग ऑर फॉर मेनाफसिरकन ऐट मेमबेट बेकेट इट्यू बिसा बर्बिकारा सिंगगा मेमपुन्यई नीलै यंग टिंगजी डेम सीज़रहा। आना कासंजंगन वक्ता अनार पारिस्वावा और पीलकू सेजरा द मेस लालु डैंगिंग सेजरावन की मास कींनी कॉरिएंरियन सेवरवान मेमबोट रिंकॉन्स्ट्राकसी इजाजनाटिफ अस्थानी ज़मान और कॉनडिसी बाटिन फॉर पेलेक्यू सेजराह। डिस्नी हेर्मिन्युटिका में पेंटलिटियन सेजराह आडलाह मेनाफसिरक्न टेक्स-टेक्सि दीस मासा लान और मेनजेलस्कैन सेबुएटन पेलेक्यू सेजराह था। मेललुई हेर्मिन्युटिका इन सीजरवन मस्जिलस्कन मास लावान डेंगण मेनकोबा मेन्गैयाटि मेन मेनपेप्टर डायरिया दाल दी पीलकू सेजरह (एपाटी), मेनकोबा मेमहमी और मेनजेलस्कन बेमिमाण पेलाकु (पैरा पलाकु) सेजराह बेरपिकिर, मेरसाकन, बेरबूट। हर्मेनिओटिका में मेमंग मेम्प्न्ययई पायनिंग डेल सेजरह करेना मेललुइ इनिला सेबुह बकिति बिसा बारबिकारा दलाम सेजराता कीटाई स्यूलीट मैट्संगकेपैक सेबुह केबननरण, करीना बुकेटिनिया सलिट अबाउट डायनिटेर्टीसिन्या। सेबैगई इल्मू यांग मेमॉमी सेबह टेक्स, हेर्मोन्युटिका मेम्प्न्याई टिंगकैट फ्लेक्सिबिलिट्स यांग टिंग्गी Ia दापत दुटापापन दी सेजुम्लाह इल्मू-इल्मू केमानुसियान। पेंगमलान केहिदुपन मैनुसिया मेनीमपैन बनीक पलझारन तांगांग केहिदुन पेंगलामन मास लालु मनुशिया सर्निंगकली टिडक सेल्लु सिम डेंगण एप यांग टेरजादी सट इनi पेंगंगापपन पंगलममन मैनुसिया दे मासा लालू सेल्लुआंग बिंगी पेम्बाका बिरिकुटन्या डिज़िलीला पललू एडानो पेनफासिरीन सेरेर पेंगलममन इटू पेंगलमैन मैनुसिया टिडक हया बिरदा दला सेतु रुंग लिंगकुप साजा। पेंगमलान मैनुसिया इनिलह यांग टेलह मेगाजारक इल्मू-इल्मू केमानुसियान अगार किता दपत बेलजर और मेममी तमांग पेंगलेमन-पंगल्मान मैनुसिया मेसा दीपकई यांग बर्गुना बोगी केलंगसुनगान केहिडुपन मैनुसिया मिका इल्मू-इल्मू केमनुसियान इटू संगता मेमरलुकिका पेंटिंगनिया हेर्मोन्युटिका डेलमू सेजराह आलम ऑफ़ द एलेमू सेजराह आलम ऑफ़ इंडिया फॉर सिकन्दर टेरहादैप प्रोडक्ट सेजरहा यांग टेलहे दिटुनजुकान लेवेट सेब्यू प्रसस्ती। मेललुई हेर्मिन्युटिका यांग अकानुहू बाईमेमना सेबनेन्या सेजरा तांगन केहिदुपण केरजान मास दीपक मन्दन एपा यांग दीपरोलेह दारीजरा मेललुई प्रसस्ती। टिडक हनया दाल इल्मु अगम दीन सेजराह, हेर्मोन्युटिका जुगा दपत बर्गुणा दाम हुकुम और सनी। कुंसी दारी सेबुह हेर्मिनेटािका एडलाह बहस मेललुई भाषा कोटा दत्ता बर्कोमुनिकासी, टेटपी मेललुई बाहस पन कूट जुग बिसा सलाह हाथ और सलह तफसिर पेंजेर्टियन और पेनफ़सिरान यांग दिपरोलेज सान्तात्ला टरगाणुंग दारी ब्याकन्या फकटर यांग याकनी मांगेई सिपा यंग बिरबिकारा, केदाने ख़ुस यांग बिरकातन डेंगण वक्त्तु, तमप अताउपुन सत्सैयासी यंग दपत मेवर्नई आर्टी सिबुह पेरिस्टिवा बाहास। हेर्मनेटाका यांग मेरुपाकन इल्मू पेन्फसिरान तेरहादप सीसूतु मेप्पुन्यई पोला केर्जा याकनी सेबैगई पमेरी पोटेंसी नीली तर्दाद सुट्ट ऑबिक मकद्निया डिस्नी इआलाह, सेबेलम कीटा मेनफसिरकन सीबुह ओबाइकर मेका किता हरसर लेबिह दाहुलु मेन्गर्टी दन मेमहामी मेमांगा पदों के बारे में जानकारी के लिए, और अभी तक पंजीकरण करने के लिए संकेतक के बारे में पूछे जाने वाले प्रश्नों के बारे में जानकारी दें। मेन्गर्टी सर्किंगल तेरजादी बेगुते साजा सेकारा अलमियाह बासा जदी ससेरंग मेनजैडी मेन्गर्टी ससेलेह पेनफासिरीन एट्यू सब्लिकिक्स, मेन्गर्टी डहुलु सेटेलह इटू बारू डॉनकल पेनफैसिरन। केग्युतान पेनफासिरीन एडलह प्रोसेज यांग बर्सिफेट त्रिदिक (मेप्पुन्यई टग सेगी यांग सैलिंग बिरूबुगन)। दलम हेल इन सिस्टरंग यांग मेलाकुकन पेनफासिरीन हेन्डक्नीया दुआ हरुस मेन्जेनल पेसैन एट टीके यांग एडा, लालू सैटेलह इटू इरिया हारुस मेरसापी आईआईटी टैक्स यांग एडा सीइंगगॉ सोरंग पेनफासिर टीर्सबूट सोलह-ओलह बिसा बिरदा दाम केदसन दीमैन टेक्स टीबरटी बिरडा। डेंगण शुरुआती मक्का पेंफसिर बसा मेमहमी सेकारा सुगग्ह-सुंगुग तेरादप सुतु पेंटाहुआं यांग अकाल दिताफसिरक्कन तर्बबूत डेंगण बानार। सेरेंग पेन्फसिर, टिडक बोलेह बर्सिफाट पासीफ, इया हरस मेलाकुकन सुटू प्रोसेस रीकॉन्टरिक्स मटका। रिकोर्क्स्की मक्खी मरुपाकन सूट्यू प्रोफेशस पेजमैन यांग कैट पोरोलेह मेललुई प्रॉसेस मेज़बुंग्कक सीयूआई बैगियन यांग एडीए ने अपने ऑब्जेक्ट यांग डिटिलीटी के बारे में बताया है। इसके अलावा, यंग एड हार्स दिपरहितिक कराना अप्बीला हेल तर्सेबुट दीबाइकन मक्का टिडक अर्क टेरिसिप्ट सोटा रीकॉनस्ट्राकसी यांग मेनीलुरु। दारी केसीलुरुहन फेशन यांग डीपेंकन डाट्स इटुलह यांग केमुडीन डिकेंनल डेंगण मेटोड हेर्मिन्युटिका येट्सयू सुएटू फायसेस मेमहममी मटका बिरडसरकन बेबरापा हॉल डायट्स दपत पुल दिक्तिहुई बहन कैरा केर्जा हेर्मिनेटािका अगलीह मुंगेन्नी पेंगसन मटका ऑटेंटिक यांग इनिंग डिकैपई सेलुली डिलियत डेल कोंटेक्स वेलिंग डैन वकटू। ज्ञामी मक्का ओबजेक यांग दिलुर कोंटेक्स अकाल मेंडापट सिबुह मन्ना यांग ची लीह अदालम मुहम्मद मक्का सेमीफाइनल केओटेंटिकन मन्ना हया बिसा दिंपरर्टी और दिपहमी दम रुंग डान वकटू यांग फारस टेपेट दीमैन अया बिरडा। आर्टिन्या, सैटिआप मक्ना सेल्लू टारसिट्युशिकन और हनुमान बानार-बानार दापत दीपाहामी दाल situasinya Pemahaman मटका या ऑडियंट अकादमी के लिए यातायात के कारण जैदी ने उस व्यक्ति से प्यार किया था, जिसकी वजह से वह अपने पिता के साथ काम करने के लिए तैयार हो गया था। दलम मेन्गाजी एसबुह टैक्स यांग एडा डेंगें हेर्मनेटिका कटा टिडक बिसा लीपस साथ दुआ हल यांग संगवत बिरपेंगाराह याकनी मेन्गेनै सबइटेक्विटस टेक्स एंड द सबइकेटीटीटा पेनफसिर आप के बारे में बताते हैं, पैरा अहिली सेजराह मुहैया मेमरीकेनकालन बेगममैन मेमहमी सेजराह दिन के दौरान हनिलुकुक सेबबाह टेक्सलिस टेक्स लिसन मेपुन्यय ऑटेंसिट्सज यांग लेबिआईह डेरे टेक्सल्स। टेक्स डिस्नी मीगामामी परलूसन मटका। काट-काता यांग अखीन किता तुलसी अल्लाह सेबुह टेक्स टूलीस, मका अनटुक मेमममी मटका देने के लिए अपने दलितों को बारटेती मर्द मेकर के लिए तैयार करते हैं। मेमहैमी टेक्स जुग़ दपत दिलुकोण दलम बंटुके लाईन याकनी डेंगण कार मेमहामी टेक ऑफ सेक्योर लिसन। सेबहा रेकामान वान्नर दापत डिजुनाकन केटिका इनगिन मेमममी मटका दारी वानकरा इटू, मका हैसिल पमहमन इटू बिरजल दारी टेक यांग टेरकंडुंग की हैल वानकरा येट्टू टेक्स लिसन। टेक्स जुगा मरुपाकन रिलाटेट्स सोशल यंग मंगाली फिक्स्सी एट पेमेन्टपन। Oleh karena आईटीयू, पुरुषों और महिलाओं के बारे में पता करने के लिए, या किसी भी व्यक्ति के बारे में पता नहीं है कि वे वास्तव में वास्तविकता के बारे में सोच सकते हैं। टेक्स प्रेषी दाम स्टूडी इनू मेरुपाकन सुटू एक्सपेरसी वॅकना लेसन। टेक्स सेबैगई रिएलिटीस सोसाइयल मेमपुन्यई आर्टी बहवा केहादीरन टेक्निक्स टूटीक बिड़डिरी भेजेंरी इहा हायर डेल एप पन बेंटुक्निया टिडैक टेलेपस पेरिस्टीवा एप यांग मेन्गदिरर्कान्या। स्टूडियरी होममेनिटाक के लिए सिपाहियों की पढ़ाई के लिए एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। सेबैग्मेमाना यांग डिकमेककन ऑल रॉबिन्सन मैनेट्कन बाह 8220 एसयूयूट्यू हेमनिऑटकन बाहा 82000 साल की उम्र में डायबिटीज के बारे में बताते हैं कि वह अपने माता-पिता से मिलते-जुलते विचारों के बारे में सोचते हैं, या तो उनके विचारों के बारे में सोचते हैं, हाल ही में, अपने विचारों के अनुसार, धार्मिक, धार्मिक और धार्मिक विचारों के अनुसार, अपने बच्चों के लिए अपने बच्चों के लिए हंगरी के माध्यम से अपने बच्चों के लिए अपने बच्चों को जन्म दे रहे थे। 2.2 पेंरनापन हर्मेनिओटिका दलम इंटरप्रॉथीसी सेजराह टेक्स सेजरहा यांग दितुलिस दलाभास यांग रमिट यांग बबरापा अबद टिडक डिपेडुलिकान ऑल डिप्लेलिकिकान ऑल पेरा पेमेकन्या, ददद दिपहमी दाम कुरुन वक्ता सैसोरांग टैन्पे पेनफसिरान यांग बेनर। इस्तिला-इतिलाह यांग दीपाकाई मूँकिन एडा केसममान्या, टेटपी आर्टी और मक्का इतिलाह-इतिलाः इटू बिसा बिरडे। पेरांग पर जाम दमुन देंगण चंग पडा जमन सेकरंग पादा हकीक़्न्य अदालह सामा सजे। पेरांग ट्रॉय मौपुन टेकटीक हैनिबल हनुमान दापरेसियासिकन दाम कुरुन वक्त्टू मेले प्रेषी ऑरंग-ऑरंग ख्वाड बेरपरंग करना मेम्पेरेबुतान सम्बर एयर यादी, इंटरप्रास्टी यांग बेनेर एट्स टेक्सास मेजरलुकन हेर्मिनुतिक दलाम व्याख्याता सेजवरवान दितुंतत केकेर्मतन और सिकाप ओजकेतफ, तरुत्तम दालम हन पेनफासिरीन अकाल मन्ना फकटा और हनुगनगन अनंत सत्तु फकटा डेंगण फक्टा लैन। पेनाफ़सिरन एट्स फक्तता हरसर दिलंदसी ओले सिकाप ऑक्सीटिफ़ क्लाुपुन दाम हलाल तर्त्तुरु बर्सिकप उपय्यक, हारुस सुईकीटिफ रियासेल, जंगन सब्येकेटीफ़ इमोजियन रीकोनस्ट्राकसी सीरीज़ार हर्ज मेनगेसिलक सेजरहा यांग बेनर और मेन्डेकटी केबननरण दी डेल प्रॉसेस इंटरनैशनल सेजरहा, सीओरंग पेंटलती हर्स बिरसहा मेनकेपै पेंगटियन फाटकटर-फक्ता यांग मेनयेब्बैक टेराजादिनिया पेरिस्टिवा डेटा सेजरहा सेरिंग मेंगांडुंग बेबरापा सेबब यांग दापत मेम्बन्टु मेनकेपै हैसिल अकण टेटपी, मुंगकिन जुग सेब यांग ही दपत मांगने वाले हैं यांग बर्लिन। इंटरप्रैडसी एटॉ तफ़सिर सेबर्नारायण व्यक्तिगत व्यक्ति सेपरेटिक प्रीबहास 8220 लैन रैबूट लाईन यूबीना 8221 बाह्वा मेसकी आँखों से सैट इन इंटरप्राइजमेंट बिरडे हेल ​​तर्सेबुट डिकरेकन पेडेदैन लेट बलकक, पेंगुरु, मोतीवसी, पोला पकीर, डीएलएल (हामिद, 2011: 50-51)। मेन्यूरट डेन्ज़िन और लिंकन, व्याख्यान के लिए मर्चुअन ऐक्टिविटस सेनी सेक्लीगस पॉलिसी डेंगान पेटिंबांगन बाह्वा पाडा अखारिना टिडक ऐब एबिनानान व्याख्याता। सेबगई कोन्स्ट्रोकी नरेतीफ व्याख्याता सिन्देन्ग मेहिहैक, पॉज़िशनल, बरकान एडम सेमाकम गया व्याख्याती टारटेंटू (रत्न, 2010: 316)। मक दरी आईने पीनरपैन हेर्मिनेटािका दी इंटरमेटरी सेजरह दिलुकुण डेंगण मेगांदिकान, बहवा अनटुक बिसा मेनन्गकैप केम्बली केबर्नन टेक्स, डिटेंपेन डेंगें मेनटाहुई मैक्सड पेनुलिसन एस्लिनिया। प्रोज्डस्सीरन, बिर्याल दारी पेन्फसिर के टेक टेक्नोलॉजी मेललुई कोंटेक्स सेजरा और कल्चरल अनटुक मेनन्गाकैप केम्बली मैक्सड पेनुलिसन एस्लिनिया। दलाम प्रोसेज, मेनुरट गेदरर, तेराजदी इंटरकसी अनंत पेंफसिर दान टैक्स, दीमना पेनफसिर मेम्परटंबांगक कोंटेक्स इटस्टिस्निया बरस्मा डेंगान प्रसंग-प्रसंग गीत सेन्ज पेन्फसिर, सेपरटी ट्रांसीसी, केपेंटिंगन प्राक्टिस, बाहास, दान बुदाया। गदिमरे मंगागम्बरकर आदा दुआ पिहाक यांग तिलेबत दलाम पेनफासिरीन, अंतरा वकाना (पाठ) डेंग्न पेनफसिर बिला सेजरावान माग्गुनकन पर्सपेक्टिफ़ गेटेर, मक्का पेंटलती यांग तंटू सारा हरुस मेलापोरन हिसेल पेनेलिटियनन्या, टीडिक बिसा दीहिन्दरि हरुस मेलाकुकन मोडिफ़िकस एआर पर्सिपीटीफ़ टीर्सबूट मेनजदी एप्लिकेटिफ (राहारोजो, 2008: 92)। सेप आरती ह्लान्या सीज़रवन बर्मासूड मेनजांकाक पेमेकनान यांग डेबेरीकन ऑल ऑरंग लाइएन, मेका पेंटलती हारुस मेन्गुंम्पुलान डाटानन द ऑरंग लाईन यांग बर्संगुकान। दलम हेल इनी, अपा यांग सांता दीपर्लुकन ऑल पेनेलती अदलाह टेट्स पेका और मेमरी टिंबांगक ट्रांसीसी, केपेंटिंगन प्राक्टिस, बाहासा, और कल्चर ऑरंग टेरबेट, सृता कोंटेक्स ऐलेस्टिस्टिक केटिका ट्रिस्टीव इटू टेराजादी। जदी पीनराइड हेर्मिन्युटिका दी इंटरनलीसी सेजराह एडलह पैमहमन टेंक मेन मेफेसिरक मेन्गेमई रीकोनस्ट्राकसी सेजराह, नामुन जुग हररस मेनीमपैकिक मटका एट पेनफसिरन टीर्सबुट डेंगण बर्सिफाट यूनिवर्सल, बाह्वा पेनफासिरीन्या इटू बूक करना असुर केिंगनन सेकारा प्रदीदी सिप्नाफसिर, नून हरसर मंदकनेई सिकरा सार्वभौमिक अगर मम्मु दीएन्गेरटी ओलेह सेमीुआ ऑरंग। सेहग्गा दापत दीक्षितहेई केबनन सेजरा और पेनिमैम्पियन यांग बेनर तेरादप सेजराह मेललुई बहिसा की बेर्कोमुनिकासी, टेटपाई मेललुई बहिसा पुला किता बिसा सलाह हाथ और सलह तफसिर आरती आटोक मटका दत्ता किता फेरेले टंगटुंग दारी बनीक फाटकटर: सीप यांग बिरबिकारा, केदाना ख़ुस यांग बर्कटक डेंगण वकटू, तपाई अस्सा-यूथ दपत मेवर्नै आर्ट सिबू अहिरस्वावा। किता हरसर केम्बली केपड़ा पेंगलान ऑरिजनल दारी पेरा पेनुलिस (टेक्स) के लिए तैयार किया गया था, जिसने 8220 के कुंआइ 8221 मटका काट-एट्यू अपग्नन किया। किसी भी तरह से या किसी अन्य व्यक्ति के नाम पर काम करने के लिए, अकण टेटपी, सीमिया हला इटू टिडक अक्कण दपत की मन्तेर्ति तन्पा हरस डिटएफेसिरान। मेरे माता-पिता की इच्छाओं के बारे में मुझे बताएं कि आप मुझे बता दें बहन सेलेलु एड्ा सेजुल्ला पेनफास्सीरान एट्यू व्याख्याता यांग दीसाकरन एट बेर्गागई सेगी रूंग डैन वकटू। टेटपी पेन्फसिरान-पेनफसिरन इन टेलहे डायोडिफीकासी मेनुरट अलिरन वक्ता (सुमेरेनो, 1 999। 33) ओह करेना इटू बासा जुगा मेज़दै पेंटिंग दाम मेनीमपैकिक पेसन मेन्गेनई पेरिस्टिवा सेजरह यांग टेलहे डिटफसिर्क। बहास हरुस मुदा दीपाहामी ओलंग लाएन बोरिफ़ाट कॉमुनिकताइफ, सिंगगा यांग लाईन एट्यू पीम्बेका दपत मेमकनई पेरिस्टिवा सेजरह तर्बूट डेंगण बायक दान तनपा एडा सलाह पर्सिपी। पेनाम्पियायन भाषा यांग डिगुनकन adalah बहस यांग दीपाकाई सेहारी-हरि यांग दीपाकई ओह मसाकाक सेहारी-हरिन्या दान तनूंय जुग पemक्कन बाहस हरस मंगाकुति perkembangan waktu। कराना सेटिआप मसन्य पेमेकनान बाहास इटू बेर्बेडा टिडक हन्य वक्ता साजा, नामुन जुगा कोंटेक्स कल्चरल जुग दील्हत करीना प्रेशैस एंटर मैसरकार इटू बिरडे। मिसलनिया कॉन्सप्ट केलुर्ग, अंतरा मैसरकैट पेडेसन और प्रोकोटायन इटू बेर्डे Oleh karena itu, memahami sebuah istilah pada dasarnya adalah lebih दारिपाड़ा sekedar mengetahui makna atau tanda kata-kata yang dipergunakan dalam ucapan। आइडनलन्या, पेंडेंगर एट्यू पिम्बेकर हर्सिबिल बैगियन दाम केहिदुपन पेंगारांग आऊ पम्बिकारा सेहिंगगिया दापत मेमहमान्या। इंटरप्रैडिशियल टिडक पेर्नाह दापत टेरलक्षन जिक्से दिलकुकन दम रासियो सटू लॉन सैटु अंतरा इंटरप्रीटर डेगान टेक्स, नामुन जुगाई बेमिमाण पेनिम्पैयनन्या के पास ऑरंग लाइन। ऑरंग हर्मेन मेनमेपट्टन डायरिया पादा व्याख्याता उपजिक्तिफ, बाक इटू तेरजदी दी दाल फिल्साफेट आऊ केसुसास्त्रान (सुमेरेनो, 1 999: 136)। 2.3 कर्नाटक-कंसल्टेंसी हर्मेनेटिक दलम सेजरा ए। मसाला प्रसंग गगसन संवाददाता ने अपने परिवार के सदस्यों और उनके विचारों के बारे में बताते हुए कहा कि वे अपने बच्चों के लिए सफ़ल हो रहे हैं। मेललुई पैम्बेबासन दरी गैगसन-गैगसन व्यक्तिगत और निलय-निलय यांग के बाद, और दपत के बाद से सपर्ने को सदस्य के रूप में छोड़ दिया गया था, तब तक वेवसान तर्दाद गुगसन और निलय-नीलै पडा मास लालु, सहिगगंगा डैंगन डेमियन पेंटाहुआन इतिहास की दपत टेरेपनुई डेंगण बाइक। सेबर्नारायण के जन्म के समय के लिए जन्म के समय के जन्म के समय के जन्म के बाद से, वह अपने दिल से प्यार करने वाले लोगों के साथ प्यार करता था, और उसके बाद वह अपने घर से बाहर निकलने के लिए तैयार हो गया था। मेन्यूरट हेडेगर और गेंडामोर कॉन्ससिस के इतिहास के लिए इतिहास के लिए प्राचीन बहुभाषी और महिला पत्रकारिता के बारे में पता चलता है कि वे अपने परिवार के साथ प्यार करते हैं और उन्हें अपने परिवार के जन्म के समय के बारे में बताते हैं। प्रसंगा दापत दीपकडैंक सेबागई सिबूह आधार यंग मेननजुकन केबेरादन के लिए यांग मेज़दिकान किता मम्पू बिना मेमहामी सेजरा सेकरा कैसलुरुहन प्रिनिप दीट्स जिका दीजेलस्कन सेकारा हेर्मनेयटिका दपत दीप्तिकण बछवा टिडेक उर्फ ​​नाडा इंटरनैशनल यांग तनपा एडान-अनपानापन। दारी परन्सी किता बिरडा, चीता दपत मेपरोलै प्र-अनगापना पाद दी की किता। अकण टेटापी प्री-अनपग्नन टिडक सेप्नु्न्न किताओ परलेह दारी ट्रेन्सी। ट्राडिसी मेन्डेकोरैसी अरुस कॉन्ससई डिमना केटा बिरडा, और कंट्री हरास सीप अन्टुक मेम्बडैकन एंटर प्री-अनपाना यांग बर्गुना और प्री-अनगापान यंग मेमर्जारकान और मेनस्टुपी दीदी किट द्वारा बेपरपीर और माँगामाटी (मुनूर और दमान्हुरी (टेरग), 2005: 216)। बिला ने कहा था कि वह अपनी व्याख्यान देते हैं, वह कहते हैं, 8220 के अंत में यांग बेनेर 8221 के माध्यम से मरूपाकन हला यांग बानर दालिन्या से एक दूसरे के लिए आदर्श वाक्य यांग तपेक्ष दमन और मरुपाकन सेबह कम्मुस्तहिलन थे। तदक अकाल टेरेपेट व्याख्याता तन्प एडा हबंगन्नी डेंगण मासा कीनी, सृता टिडक अकाल पर्नह बर्सिफात स्थायी डाण बाकू (मुसलमान और दमान्हुरी (टेरग), 2005: 217)। जदि अनटुक बिसा मेनाफसिरक सतावत हल यांग तेराजदी दी मासा लालु, प्रान-अनगापण संप्रदाय के बारे में लोगों के बारे में जानने के लिए कैसे करें? बी। कॉन्सप डिस्पेंसली टैम्पोरल मेनूरट गैडेर, सुटू पॉसिजी अंतरा हांग यांग एंजिंग एंड सर्पिंग बेराड दी एंटा टुजान यंग बर्लकू ऐस ऐटिसेंस, निगेटिक ऑब्जेक्टिफिट्स वॉरसैन ब्यूडाइन एंड रास केपेमेलिकक एनाक सीबेह व्यापारी। डालम हला 8220 केबांटरारायन 8221 इनिला पोजीसी सेबनेन्या हर्मनेयूतािका (मुसनुर दान दमान्हुरी (टेरज), 2005: 217-218) नामुन मटका हेर्मिन्युटिका यांग सेबेनारन बुकानलाह के बारे में मुकाबला करने के लिए मुहैया कराने के लिए मादक पदार्थों का इस्तेमाल किया गया था, तो किसी भी सदस्य के लिए क्लीरिफिकेशन के सदस्य थे, या तो कुछ भी नहीं कर रहे हैं यांग डिकारी ऑल सोरंग पेंगारांग सेबनेर्न्य बक्कलला एप यांग दीइडिशियाकन सेबुह टेक्स, टेटापी केबैनरण यांग और अन्य जगहों पर दुनिया के किसी भी देश की यात्रा कर रहे हैं। हन्या डेंगान वक्ताः हला-हला यांग, सिद्दीकिक दपत डिटेंकन। सेसेरंग यांग दीपादकण पाडा मक्ना पेंटिंग मासा कीनी, मास लालु यांग केकिनियन, केमुदियन दिनदक्कन केपैडा हर्मेनेयूटीस पेटी अकान बर्गुना दीमानापुण और कन्नड़न वक्तान्या। करीना हऩाने वाले वाकतुल किता दपत मेंगतांक मेगार्टी अपा यांग दिमक़ड दारी टेक डायलस ऑल सिसेरंग। सी। मेमहममी पेंगाराग टेक्स पादा दसरन्य प्रिनिप हेर्मिन्युटिका आदाम मेमहमी सटू टेक्स यांग टेलह डिटुलिस ऑफ़ सोरंग पेन्यूलिस्पेंगेंग, नामक मेमैमी पेनलिसिपेंगर्ंग्न्या। सैकरा संकल्पना दूरभाषों के लिए अस्थायी रूप से अंदाज़ा लेने के लिए ऐतिहासिक इतिहास के रूप में जाना जाता है। टेक्स डिफाहामी बक्कीन कराना सुटु हुबुनगंज अंतरार्पडि-पर्बी डेलिबातक टेटपी डायरेक्टरक पार्टिसिपी यांग टेरजदी डेल पोकॉक पीम्भसन डिमैन टेक्निक्स डेपर्ट बर्कोमुनिकेशी। जिका, पार्टिसीपसी इन मेमेककन केन्यातन बाह्वा सीसेरंग हर्ड लेबिह जाह कल्वर दरीयाना प्रेषि मेम्बीरकन टेक्स मेन्गाराहण दिनिनिया दालिया केकिननिना, आईर हरुस मेम्बीरकन टेक्स टीर्सबुट हैर बगी दिरिना, येट्यू बर्सिफाट कोंटेमपोअरर (मुसनुर दान दमान्हुरी (तेरह), 2005: 21 9)। जदी यांग दीमकस डेंगण पमहम आलमः सूटु पार्टिसिपैस अरुस ट्रांसीज यांग देलमॅनिया टेरडापाट मन्न - ममोन मंदन मसा लालु और मैस कीनी दपत डिज़बांग। डी। रीकोस्ट्रास्की मासा लालु अपीलिया पेमेकनान टेरहादप हेर्मिन्युटिका लेबि डाइटकंकन स्कूल ऑफ साइकोलॉजिस्ट और टैलॉजिस्ट, या अन्य लोगों के बारे में उनके विचारों के बारे में बताते हैं कि वे अपने बच्चों को प्यार करते हैं या उन्हें अपने बच्चों के साथ प्यार करते हैं, या उन्हें एक-दूसरे से प्यार करते हैं तपे आदन केशुग्ग्नान दलम पेनलिसैन्या नासा-नस्का यांग ऐ दाल किताब सुसी आलम सब्बू कार्य यंग ऐतिज ऐन द्यंगकपकान ऑफ़ बाह्स हिस्टॉस्ट्स ऑल सुट्टू कल्मपोक मैसारीक यंग मीिलिकी सिएफ़ट इतिहास पला। यांग पेर्लू डिपर्टान्यकन आदलह मन्ना सेबुह कार्य सेपरटीक यांग बर्गनुंग पडा पर्सोलेन-फारोजलान यांग अचना ची तनकान दाल सुसान केकिनियन। 8220 रीस्टोरैसी 8221, काटा गाडेर, 8220 बिली दिजादिकान सेद्रीलम हेर्मिन्युटिका, टिडक कुरंग बेवर्डेनिया डिबिन्दिंगन देगेन केसलुरुहान अपया अप्रतुकेश दीन मेम्बेंकितान हिडूप सेलेमान्य 8221। इंटिग्रेसी बुक्कलह रेस्टोरैसी, इटुला टुगस सेबर्नन्या हेर्मिनुतािका (मुसनुर दान दमान्हुरी (टेरज), 2005: 220)। ई। सिग्निफिकेशी ऐप्लिकेशी ऐप्पिकासी मरुपाकन फंगसी स्पिन्सी योर डेलमॅनिया टेरडापत हबुनगंज अंतरा मक्का टेक्स डेंगन् सुसान केकिनियन। दलाम कार्य जे जे आरम्बेक, इंस्टीट्यूशन हेर्मेनेयूटीकाइ सैक्रे यंग डिट्युलिस टहुन 1723, इंटरनैशियल डिक्टकन हरस मेनकाकुप टिग केकुआतन: सबटीलीटस इंटिजेंडी (पमहमन), सबटीलीटस एक्सेलिकैडी (एक्सप्लिकेशी) डैन सबटीलीटस आवेदी (एप्लिकेशी) (मुसलमान और दमान्हुरी (टेरग), 2005: 221)। Tiga kekuatan tersebut pad dasarnya mengacu pada sebuah kapasitas or kekuatan yang membutuhkan आत्मा खसस, सर्ट मेम्बेंट पमुनुहान सेबगाई अपैटा एक पेमहमन टेक्स। सलेरा उमम ने हीमनेयूतािका स्लेयमार्तेर और पोस्ट-रोमांटिक डिटगास्कन के लिए अपनी बेटी की बेटी से मुलाकात की है (मुहम्मद और दमनहुरी (टेरग) (मुस्कुरा और दमनहुरी) , 2005: 221) सेबब स्लेइइमाशेर टेलहे मेनजदिकन हेर्मिनेटािका सेबागाई तेरी पमहमन यांग बिरूबुगन डेंगान डायलॉग, सेहंगगा बहासा और पेंटाहुआन मेनजदी अंतिया, लालू आपलकासी अचना मेंडपट्टन सेक्सिकट रुंग डेल एटमोसफिर पैमहमान्नेया दीदाम मन्ना मेन्टाहुहुई, मेनजेलस्कैन और यादें सुदाह कुकप मेनकाकअप आलिकासी आऊ रिश्लिस टेक्निक्स पर सुसान केकेइनियन एट मासा कीनी हरिनीटिका टेक्नोलॉजिस्ट्स और जर्दीस मेबावा कैटा कोपेडा सेप्टर सेल्गुरु पैमहामन्द डायपरहट्कन डेंगें सेप्लिनह्न्या, सेहिंगगा डैंगन डेमिकियन हेर्मोन्युटिका दपत मेम्बन्टुक सेबुह पोला यांग लेबि बेक अदुकल केलएकन ऑपरेशैशनल पमह्मन ऑफ़ द एजगेराह। हरनीटिका युरीडिस माउप्न टेक्नोलोजी, मुनूर और दमान्हुरी (टेरग), 2005: 222)। इसके अलावा, दोस्ती के लिए अपने दोस्तों के साथ बातचीत करने के लिए, उनके दोस्तों के साथ ही उनके दोस्त भी थे। सेबर्नन्य मेमॉमी सेबह टेक्स एटू टुलिसन सुदा साँगेन मरुपक्कन पेंपाप्लिकासियनन्या। बेगुता जुगाँन हेर्मिन्युटिका युरीडिज और टेलोजीज़, केडियना बिरपांडंगन बाह्वा सेवह टैक्स या टुलींसन दापतामी एट केटरर्टीकन्नीया सेबैगई पेपैम्बैक पेन्सिलिसनया या पेंगाराण्न्या। अपने बच्चों के लिए एक बारिश करने के लिए बार्बिनाबाई के बारे में जानने के लिए, या पेंगुइन या पेंगेंग्न्या के बारे में जानें। 1 हेर्मिनटिका सिक्रोरम की दपेट डायरेक्टिफिकेशन सेबैगेई डिपाप्लिन डिज़प्लन यांग बर्ककेन डेंगें टीरी टेंटींग पेनफासिरीन पेंगुर्तियन टॉरी डिज़नी ने कहा है कि वह अपने बच्चों के बारे में पता करने के लिए तैयार नहीं होता है। 2 अकण टेटपी, एसिटला तेरी जुग मेरुजुक केप फाट्सफाट दलम पेंगर्टीज यंग लेबिह लुआस कारेना ट्राक्रकप दी डल्म्न्य टुगस-टूगस मेगनालिस सेगला फेनोओमेना डसाराह दमर्स फैन पेंसफसिरन एट पमेहमान मैनुसिया। 3 हेर्मोन्युटिक परदास बिरुबुनगन डेंगान बाहास कैटा बेफिकिर मेललुई बाहास, बेर्बिकारा और मेनूलस मेललुई बहता, मेन्गर्टी और मेणबुट व्याख्याता डेंगण भाषा हेर्मनेटिक विज्ञापन कैला बारु बिना बर्गौल डेंगान भास्सा सेबैगैमन डिआंगकापकान ओलेह गरडम, बहस हरसर दिपाहमी सेबागई सेसुआई यम मेमिलिकी केटरुजुआन (टेलिओलजी) दी दाल दीरिन्या। विल्हेम डिल्थेय मेन्टाट्कन काट-काटा अप्रौपुन उग्नपन मेम्बुन्उई तुजुआन (टेलोस) के रूप में काम करते हैं। 4 जेडी पेंगंगापपन मन बहस मरुक्कण पुष्त सिंघल केजेनेट हेर्मिनुतिक हुकुम तर्दीर्य दारी रौमशन-रौमशन यांग मिकाक से सुरक्षा व्यवस्था में सुधार हुआ है। रुमानिया हुकुम तर्सेबुट मरुपाकन सुट्टू बेंटुक कम्यूनिकेशी एंटा साइपरुमुस्निया डांगन टूजआन होकूम यांग हेड डिकैपैन्या। बरारती रसूशन हुकुम मेरुपाकन सुता बहस सेबागई सुतुर बहस, मक्का सुतुमुसान हुकुम मरुपक्कन ओजके दारी हेर्मिनुतिक बहासा दालम कोट्रेक्स ने पुरुषों के लिए ई। सुमार्योनो मैनिटाकन: 5 इंटरप्रैथीसी तिरधप हुकुम सेलेवाल बरभुनुगन डेंगण इस्निस। सेटिएप हुकुम मेप्पुन्यय दुआ सेगी यैत यंग टीसुरत और यांग टीएसआईआरटी, या बुनी हुकम और सीरिजत हुकूम। दुआ हला इटू सेलालु डायपर डेबटान ओलेह अहलुकुम डालम हेल में बहस मेनजैडी पेंटिंग। सुनीलिट्स इंटेलिजेंडी (केटिप्टन पैमहमन) और उपलिटीस एप्लिकेशंस (केटिप्टन कोलंबिया) ने विज्ञापन समूह के बारे में जानकारी दी है। जदी रुंगलिंगकूप हेर्मिन्युटिक हुकुम अदलह अजारान फिन्सेफेट मेन्गेनई हल मेन्गर्टीममहामी सेसुआतु, याऊ सुट्ट मेटोड अर्थशासी (पेन्फसिरान) टेरहादप टेक्स। काटा या उसके बारे में एक दूसरे से जुड़े हुए हैं, तो उन्हें पता नहीं है, नक्सल-नाक़ाह के बारे में बात करते हैं, डॉक्यूमेंट रिज्यूशियस नकारा, डॉकटिन ऑक्स, यूरीस प्रोविडेंस डेसमेआइया केपेस्टियनन मेनजैडी ऑज़ैक्ट डायरेक्ट्स मेटोड और टेक्निक्स मेनाफसिरकन डिलकुकन सेक्योर हॉलीस्टिक डेल बिंगकै बिरकाइट डेंगान टेक्स, कॉन्टेक्स एंड कॉन्टेकस्ट्युलट्सन्या। 6 सेक्यरा न्याता पादा अबद केसमेलान बेलैस डैन केडुआ पोलु कॉन्सप हेरमेनिटिका हुकुम मंगलम पेर्कबांगान यांग साइसिफिकेशन Hal ini merupakan hasil dari pengembangan berbagai jenis hermeneutika umum, metodologi dikembangkan oleh Schleiermacher dan Dilthey, dan fenomenologi dikembangkan oleh Heidegger dan Gadamer. 7 Bahkan, filsafat hukum juga menjadisaksi dalam upaya untuk mengembangkan hermeneutika analitik. Dalam hermeneutik, untuk dapat membuat intepretasi, orang lebih dahulu harus mengerti atau memahami. Keadaan labih dahulu mengerti ini bukan didasari atas penentuan waktu, melaikan bersifat alamiah. Ketika sesorang mengerti, ia sebenarnya telah melakukan intepretasi dan juga sebaliknya. Ada kesertametaan atara mengerti dengan membuat interpretasi. Dalam menafsirkan harus mengenal pesan atau kecondongan sebuah teks, lalu meresapi makan teks. Dari uraian diatas dapat disimpulkan, hermenetika tidak hanya mencakup atas metode penafsiran akan tetapi filsafat penafsiran. Karena hermeneutik menyelidiki realitas dalam pengertian sepenuh mencari jawabahan atas sesuatu yang disebuat ada. Terdapat tiga pemikiran hermeneutik yang dibahas dalam tulisan ini yakni Scheiermacher, Dilthey, dan Hans Georg Gadamer. Pemilihan atas teori tersebut dikarenakan adanya hubungan pemahaman teks hukum. Menurut Scheiermacher, dalam melakukan penafsiran akan muncul dengan sedirnya sebuah kesalahpahaman. Kesalah pahaman ini bukan merupakan merupakan faktor yang kebetulan terjadi akan tetapi merupakan bagian intergral dari kemungkinan iterpretasi itu sediri. Oleh karena itu kesalahpahaman itu harus di dsingkirkan. Maka, menurut Scheiermacher, dalam melakukan penafsiran teks terdapat dua bagian yang perlu diperhatikan yakni penafsiran gramatikal dan penafsiran psikologis. 8 Bahasa gramatika menurut Scheiermacher merupakan syarat berfikir setiap orang, sedangkan aspek psikologis interpretasi memungkinkan sesorang menagkap setitik cahaya pribadi penulis. Menurut Kaelan, prinsip hermeneutik Scheiermacher adalah rekonstruksi yang bertolak dari ekpresi yang telah diungkapkan. Dalam masalah ini terdapat dua hal pokok yang saling berhubungan dan berinteraksi, yaitu momen tata bahasa dan momen kejiwaan. 9 Momen tatabahasan yang kemudian disebut dengan rekontruksi gramatikal, sedangkan momen kejiwaan disebut rekonstruksi psikologis. Sebagaimana dinyatakan oleh Richrd E Palmer yakni: 10 Thus interpretation consists of two interacting moments: the grammatical and the psychological (in the larger sense of everything encompassed by the psychic life of the author). The principle upon which this reconstruction stands, whether grammatical or psychological, is that of the hermeneutical circle. Schleiermacher, menyebutnya dengan pemahaman rekonstruksi objektif historis dan rekonstruksi subjektif historis. Rekonstruksi objektif historis membahas sebuah pernyataan dalam hubungannya dengan bahasa secara keseluruhan. Rekonstruksi subjektif historis membahas awal mulanya sebuah pernyataan masuk dalam pikiran seseorang. Tugas hermeneutika menurut Schleiermacher sendiri, memahami teks sebaik mungkin, bahkan kalau dapat, lebih baik daripada pengarangnya sendiri, dan memahami pengarang teks tersebut lebih baik daripada memahami dirinya sendiri. Richrd E. Palmer, menyatakan bahwa dalam pemikiran Scheiermacher, terdapat pemikiran untuk misahkan wilayah bahasa dari wilayah pemikiran. Richrd E Palmer, menyatkan bahwa: 11 IN SCHLEIERMACHERS LATER THINKING there is an increasing tendency to separate the sphere of language from the sphere of thought. The former is the province of 8220grammatical8221 interpretation, while the latter Schleiermacher first called technical (technische) and then later psychological. Grammatical interpretation proceeds by locating the assertion recording to objective and general laws the psychological side of interpretation focuses on what is subjective and indivi - dual. According to Schleiermacher, just as every speech has a twofold relationship, both to the whole of the language and to t h e collected thinking of the speaker, so also there exists in a l l understanding of the speech two moments: understanding it as something drawn out of language and as a 8216fact8217 in the thinking of the speaker. Wilayah interpretasi gramatis diawali dengan menempatkan pernyataan berdasarkan aturan objektif dan umum, sedangkan interpretasi psikologis memfokuskan pada apa itu subyek dan individu. Setiap pembaca memiliki hubungan ganda, baik kepada keutuhan bahasa ataupun kepada pemikiran kolektif pembicara. Memahami sebagai suatu yang tergambar dari bahasa dan bagian sebuah fakta dari pembicara. Jadi, penafsiran gramatikal sebagaimana dijelasakan Scheiermacher, tidak akan valid kecuali dilanjutkan dengan penfsiran psikologi, yakni menggunakan pengetahuan linguistik dan sejarah kebahasaan yang diperoleh sebelumnya. Seorang penafsir harus merekonstruksi secara imajinatif suasana batin pengarang. 12 Hal ini berarti pemikiran Scheiermacher, telah menjangakau lebih jauh dari hanya sekedar pemahaman gramatikal saja. Karena menurut, Scheiermacher disaping menekankan pentingnya pemahaman gramatikal juga nekankan pentingnya interpretasi psikologis. Intepretasi psikologis menjangkau lebih jauh lagi yakni upaya menempatkan kepala kita ke dalam kepala pengarang, berusaha melacak asal usul batiniah dari karyanya atau dengan kata lain, mereka ulang aktus penciptaan. 13 Di dalam upaya memahami teks, penafsir harus mampu memahami keduanya. Hal ini merupakan lingkaran hermeneutis ( hermeneutical circle ). Adapaun yang dimasud dengan Lingkaran hermeneutis Scheiermacher, menurut Richrd E. Palmer What we understand forms itself into systematic unities, or circles made up of parts. The circle as a whole defines the individual part, and the parts together form the circle, A whole sentence, for instance, is a unity. 14 Merupakan apa yang dipahami membentuk dirinya ke dalam kesatuan sistematik, atau lingkaran-lingkaran yang dibentuk oleh bagian-bagian. Lingkaran secara keseluruhan menggambarkan bagian-bagian dan bagian-bagian secara bersama-sama membentuk lingkaran. Berdasarkan interaksi dialektis antara keseluruhan dengan bagian-bagian, maka masing-masing meberikan suatu makna. Maka, dalam penafsiran secara gramatikal, sesuatu yang membutuhkan ketetapan (makna) dalam suatu teks tertentu hanya dapat diputuskan dengan merujuk pada lapangan kebahasaan dan makna dari sebuah batang tubuh teks ditetapkan dengan merujuk pada konsistensinya dengan kata-kata lain di sekelilingnya. 15 Menurut Scheiermacher suatu penafsir tidak mungkin memahami suatu objek, seperti teks atau kalimat, sebagai suatu bagian partikular tanpa merujuk kepada keseluruhan konteksnya. Selain itu, tidak juga dapat dipahami keseluruhan tanpa merujuk kepada bagian-bagian. 16 Dilthey juga mengembangkan pandangan yang serupa dengan Scheiermacher, akan tetapi menurut Dilthey proses penafsiran psikologi digambarkan sebagai peristiwa sejarah bukan mental. 17 Oleh karena itu, yang perlu ditafsirkan bukan kondisi pengarangnya, tetapi makna-makna dari peristiwa sejarah yang mendorong lahirnya teks. 18 Dilthey memasukkan persoalan interpretasi teks kedalam wilayah yang lebih luas, yaitu pengetahuan historis ( historical knowledge ). 19 Dilthey membangun sebuah sistem yakni sistem internal individu dan sistem eksternal. Sistem-sistem kemasyarakatan sifatnya adalah eksternal kerena ditentukan oleh ruang dan waktu, dan hanya melalui sistem eksternal sajalah yang akan mampu meraih interpretasi historis tentang situasi historis setiap individu. 20 Setiap individu merupakan hasil atau produk dari suatu sistem sosial atau eksternal. Dilthey mencari pemahaman atau interpretasi atas kegiatan-kegiatan individu yang dengan sedirinya tersituasikan dalam sistem eksternal. Disini terlihat pemahaman Dilthey, lebih meluas pemahaman atas individu yang dapat diperoleh dengan pritiwa-pristiwa sejarah yang melahirkannya. Maka, dari pemikiran Dilthey perumus suatu norma tidak memiliki otoritas atas makna teks, tetapi sejarahlah yang menetukan maknanya. Terhadap pemahaman Dilthey, terlihat terjadinya pergeseran dari pemahaman psikologis kepada pemahaman historis. Masalah hermeneutika menurut Dilthey begerser dari persoalan bagaimana memasuki kelapa pengarangorang lain menjadi bagaimana merekonstruksi bentuk-bentuk yang menjadi wadah kehidupan orang lain itu dieksternalisasikan. 21 Interpretasi psikologis langsung sebagaiman diinginkan Scheiermacher tidak mungkin di lakukan lagi, karena Dilthey sudah mengdaikan adanya kesalingterkaitan makna kshidupan yang terjawantah ke dalam wujud-wujud eksternalisasi tersebut. 22 Berdasarkan apa penjelasan kedua pemikiran tersebut, baik Schleiermacher dan Dilhey, hermeneutik merupakan penafsiran reproduktif. Karena, penafsiran merupakan rekontruksi suatu pemaknaan atas sesuatu teks, dengan menampilkan apa yang diinginkan oleh pengarang yang berupa, pikiran, perasaan dan maksud pengarang. Hal ini terlihat adanya penekanan penting pada seorang interpreter yakni harus memiliki pemahaman tentang sejarah dan psikologi. Dalam interpretasi ini tidak tercipta makna baru karena bukan merupakan suatu kegiatan produksi. Pada akhirnya kedua pemikiran tesebut yakni pandangan hermeneutika reproduktif dikelopokan sebagai pandangan romantisme. Pemikiran romantisme ini menjadi dasar atas kritik Hans Georg Gadamer yang lebih menekankan pada padangan fenomenologi. Hans Georg Gadamer dikenal dengan hermeneutik filosofis yakni suatu penafsiran selalu berarti proses produksi makna baru bukan reproduksi makan awal. Hans Georg Gadamer, mengemukakan bawah penafsiran selalu merupakan proses sirkuler, yakni memahami masa lalu dari sudut pandangan kita dan dari situasi kekinian kita ( our historical present ). 23 Pertanyaan itu bermaksud menolak berbagai pandangan yang menganggap kegiatan penafsiran sebagai re-living masa lalu dengan menghilangkan identitas penafsir dalam kegiatan interpretasi. 24 Hans Georg Gadamer, tidak setuju jika tugas hermeneutik hanya sebatas mencari makan asli yang terkandung dalam suatu teks sebagaimana diinginkan oleh pandangan romatisme. Bagi Hans Georg Gadamer manfsirkan teks atau mencari pemahaman teks tidak hanya terbatas pada maksud pengarangnya saja. Interpretasi adalah proses penciptaan kembali, bukan suatu proses reproduksi atau rekosntruksi melainkan produsi. Teks mempunya keterbukaan aats bagi masa kini maupun masa mendatang, hermeneutik selalu memahami realitas dan manusia dengan titik tolak sekarang atau kontemporer. Pendapat sebelumnya dalam mencari jawaban untuk menghilangkan jarak watu antara penafsir dan pengarang dengan menempatkan diri sebagaimana pengarang dulu - Dilthey dan Scheiermacher - dikeritik oleh Hans Georg Gadamer sebagai usaha yang sia-sia. Pemahaman manusia tentang sejarah dan tradisi tidak akan pernah utuh, sebab keniscahayaan jarak dan waktu. Seorang sejarawan tidak akan bisa mengakui klaim kebenaran masa lalu tanpa mengikutsertakan perasangkanya sendiri dan diapun tidak bisa mempertaruhkan parasangkanya tanpa mengakui kalim kebenaran masa lalu. Maka, terlihat bahwa Hans Georg Gadamer dalam meperoleh pemahaman yang benar adalah melihat masa kini dan masa lalu. Terdapat 2 (dua) hal yang di tolak Hans Georg Gadamer ketika menerjemahkan makna teks yakni: pertama, makna teks tersebut takluk di bawah paradigma konseptual penafsir yang berasal dari prasangka-prasangka bahasa masa kini. Hal ini akan membawa kepada kesalahpahaman, sebab terjadi adalah pemerkosaan masa lalu oleh masa kini. Kedua, makna teks dibiarkan mendominasi bahasa masa sekarang: pemahaman dan iterpretasi dibuat bersandarkan masa lalu. 25 Di sini yang akan terjadi penjiplakan atau pengopian dan bukan pemahaman. Maka kemungkinan yang dap at dilakukan, menurut Hans Georg Gadamer adalah peleburan bahasa. Melihat atas kedua-duanya sebagai fusi bukan sebagai suatu mediasi. (tulisan ini merupan konsep awal kerangka teori dlm penelitian disertasi penulis) 1 E. Fernando M. Manullang, Korporatisme dan Undang-Undang Dasar 45, (Bandung: CV. Nuansa Aulia, 2010), Hlm. 23. 2 Anthon F. Susanto, Ilmu Hukum Non Sistematik (Fondasi Filsafat Pengembangan Ilmu Hukum Indonesia) . (Yogyakarta: Genta Publisisng, 2010), hlm. 113-114. Blog ini menghadirkan beberapa tulisan dibidang ilmu hukum. Tulisan ini merupakan tulisan lepas. Pada beberapa tulisan, kami mencoba dalam penulisan mengunakan kaedah penulisan yang baik yakni adanya sumberkutipan dan daftar pustaka. Seluruh artikel dalam Blog ini diperbolehkan untuk dikutip maupun didistribusikan kepada publik guna tujuan pendidikan dan penelitian, dengan catatan tetap mencantumkan nama penulis atau peneliti yang bersangkutan. Semoga penegakan hukum di Indonesia dapat diwujudkan. JAYALAH NEGERIKU. ilham. hermawangmail Tulisan Terakhir Democracy Now Detik Komentar Terbaru

No comments:

Post a Comment