Thursday 7 December 2017

आपूर्ति और मांग विदेशी मुद्रा चार्ट


आपूर्ति और मांग के बल पूंजीवाद नियम बाजारों की प्राचीन बल जैसे गुरुत्वाकर्षण के नियम। खरीदारों और विक्रेताओं ने ग्रह के चेहरे पर हर बाजार में एक खुश मध्यम समझौते को खोजने के लिए एक लड़ाई को भड़काने की कोशिश की। चूंकि कीमतें चार्ट पर चारों ओर घूमती हैं, व्यापारियों अक्सर मूल्य आंदोलनों को समझाने के लिए कई कारणों की तलाश कर रहे हैं। और कई बार, इन प्रकार के परिवर्तनों के साथ कई कारण जुड़े होते हैं लेकिन इसके मूल ndash में हर एक कीमत आंदोलन आपूर्ति और मांग द्वारा denominated है। सकारात्मक खबर का अर्थ है बढ़ती हुई मांग और कम कीमतें, जो कि उच्च कीमतों के अनुरूप होती हैं। नकारात्मक समाचार आम तौर पर कम मांग और आपूर्ति की आपूर्ति बढ़ाते हैं। आपूर्ति और मांग वर्तनी आउट की आपूर्ति केवल राशि उपलब्ध है, जबकि मांग वह राशि है जो चाहता है किसी भी बाज़ार के दृष्टिकोण से, जहां खरीदार और विक्रेता वस्तु का आदान-प्रदान करते हैं, की तुलना में सबसे आसान शब्दों में आपूर्ति और मांग के बारे में सोचो। Letrsquos, एक पल के लिए, कल्पना कीजिए कि आप स्थानीय बाजार में अपने स्वयं के खेत से संतरे बेच रहे हैं। और आप अपने सभी संतरे को बेचने के लिए जरूरी नहीं है, क्योंकि आखिरकार, आप उनको आसानी से खा सकते हैं जो उन्हें आप से खरीद लेते हैं। लेकिन जितनी अधिक कीमत आप अपने संतरे के लिए चार्ज कर सकते हैं, उतना सामान्य है, उतना ही अधिक इच्छुक आप उनके साथ भाग लेंगे। यदि संतरे केवल प्रति बैग 1 डॉलर ला रहे हैं, तो आप 4 या 5 बैग बेचने के लिए तैयार हो सकते हैं। लेकिन जैसा कि मूल्य बढ़ता है, आप अधिक उपलब्ध कराने का फैसला करते हैं। प्रति बैग 10 डॉलर तक का रास्ता, उस बिंदु पर आप जितने पिछले नारंगी को बेचने के इच्छुक होते हैं, क्योंकि आप आसानी से सभी पैसे ले सकते हैं और खाने के लिए कुछ और खरीद सकते हैं। नीचे दिए गए ग्राफ़ को एक lsquosupply वक्र, rsquo कहा जाता है और यह इस रिश्ते को व्यक्त करता है। लाल रेखा आपूर्ति को इंगित करता है, जो बढ़ता है क्योंकि कीमतें ऊंची (क्षैतिज अक्ष पर स्थित) बढ़ जाती हैं। आपूर्ति की वक्र, विभिन्न कीमतों (क्षैतिज) पर उपलब्ध इकाइयों की संख्या (क्षैतिज) व्यक्त करते हुए और स्पेक्ट्रम के विपरीत छोर पर, हमारे पास मांग है अब उपभोक्ता के अनुदान बिंदु से खरीदार-विक्रेता संबंधों के बारे में सोचो। मूल्य कम, हमारी मांग के मुकाबले उच्चतर मांग में गिरावट होगी। अगर संतरे केवल प्रति 1 डॉलर प्रति बैग थी, तो वोर्सक्वाल्ल वोर्सक्वॉड जितना हम चाहते थे उतना खरीदना चाहते हैं क्योंकि यह एक अत्यधिक मूल्य होगा। कीमत बढ़ने के कारण, हमारी मांग कमजोर होती है, क्योंकि सभी नंदी के बाद संतरे 10 डॉलर प्रति बैग हैं ndash हम आसानी से संतरे के बजाय उपयोग करने के लिए प्रतिस्थापन उत्पादों को पा सकते हैं। विभिन्न मूल्यों (क्षैतिज) पर वांछित इकाइयों की संख्या व्यक्त करने के लिए मांग वक्र, और इन दो प्रतिस्पर्धा बलों को बाजार में मिलने वाली कीमतों का निर्धारण करने के लिए मिलते हैं और हाथों में परिवर्तन करने वाली इकाइयों की संख्या। नि: शुल्क बाजार के माहौल में मूल्य की खोज की जाती है, उसी तरह कि दुनिया भर के व्यापारिक प्लेटफार्मों पर कीमतें निर्धारित की जाती हैं और इसे नीचे दिए गए चार्ट में व्यक्त किया जा सकता है: आपूर्ति और मांग वक्र, जो सबसे अधिक कुशल मूल्य पर खरीदार और विक्रेता विदेशी मुद्रा बाजार में आपूर्ति और मांग को पूरा कर सकते हैं एक फार्मरसकोस बाजार में संतरे का सादृश्य उस मुद्रा से बहुत भिन्न नहीं है जो कि हर दिन मुद्रा बाजार में होता है। कुछ मामलों में, ये बलों इतने उच्च गति पर आगे बढ़ रहे हैं कि नए व्यापारियों को विवरण की गहनता को समझने में कठिनाई हो सकती है लेकिन बाकी का आश्वासन दिया जा सकता है - आपूर्ति और मांग की ताकत बाजारों को सही बताती है कि क्या टिकटिक चार्ट या अचल संपत्ति की कीमतों पर ध्यान दे रहे हैं। एफएक्स बाजार पृथ्वी पर सबसे अधिक मात्रा में से एक है, और इसके कारण व्यापारिक संपत्ति के पीछे भारी मांग है। मुद्राओं को विश्वस्क्रोस अर्थव्यवस्था का आधार है जब भी एक अर्थव्यवस्था एक और अर्थव्यवस्था (अलग-अलग मुद्राओं का उपयोग किया जाता है) के साथ व्यापार करना चाहता है, तो एक मुद्रा की आवश्यकता होगी। काम पर आपूर्ति और मांग कल्पना कीजिए कि भारतीय रिज़र्व बैंक ने ब्याज दर में परिवर्तन का संकेत दिया है आपूर्ति और मांग की शक्तियों के कारण एक पूरी श्रृंखला प्रतिक्रिया गति में निर्धारित की जाएगी। जब दरों में वृद्धि, रोलओवर भुगतान भी बढ़ता है। इसका मतलब यह है कि जो निवेशक 5 नवंबर को पूर्वी समय में व्यापार को खोल रहे हैं, वे पहले से अधिक होने वाली ब्याज दर को प्राप्त करेंगे प्रोत्साहन सिर्फ वृद्धि हुई है। तो स्वाभाविक रूप से, अधिक व्यापारियों को खरीदना होगा और कम व्यापारियों को ऐसा करने की मौका की लागत के रूप में बेचना चाहते हैं (रोलओवर भुगतान) ने अब और अधिक महंगा कमाया है ब्याज दर बढ़ाने के मूल्य की प्रतिक्रिया में आपूर्ति और मांग का एक उदाहरण एक आरामदायक बिंदु खोजने का है, और जब तक उस खरीदार को उस कीमत का भुगतान करने के लिए तैयार नहीं किया जाता है तब तक यह वृद्धि होगी। इस बिंदु पर, विक्रेताओं खरीदारों से अधिक है, और कीमत नीचे जाने से जवाब देंगे। ब्याज दर के बढ़ने की प्रतिक्रिया में आपूर्ति और मांग का एक उदाहरण मूल्य के कारण अब तक पर्याप्त गिरावट आई है (नीला में चक्कर), व्यापारियों को तस्वीर में वापस आ जाएगा, ब्याज दर में वृद्धि और अतिरिक्त रोलओवर भुगतान जो कि होल्डिंग से हो सकता है एक लंबी AUDUSD स्थिति है, और यह कम कीमत एक lsquopified मूल्य प्रस्तुत करता है। rsquo अतिरिक्त खरीदारों के रूप में चित्र दर्ज करें, मूल्य इस वृद्धि की मांग को प्रतिबिंबित करने के लिए आगे बढ़ जाएगा और फिर कीमत एक बार फिर होगी, इतनी ऊंची है कि व्यापारियों को अब उस कीमत स्तर पर तस्वीर नहीं दर्ज करना चाहिए, और कीमत नीचे जाकर जवाब देगी। यह एक समय सीमा पर आपूर्ति और मांग संबंध का एक उदाहरण है, लेकिन हम इस संबंध को किसी भी मुद्रा जोड़ी के टिक चार्ट में भी देख सकते हैं। दुनिया में हर बाजार में कई अलग-अलग समय के फ्रेम पर यह उचित मानदंड प्राप्त करने का प्रयास करने की कीमत है। हमारे अगले लेख में, wersquoll टाई आपूर्ति और समर्थन समर्थन और प्रतिरोध के साथ ताकि व्यापारियों को उनके लाभ के लिए इन प्रिंसिपलों का उपयोग करने के लिए देख सकते हैं --- जेम्स बी स्टेनली द्वारा लिखित आप ट्विटर पर जेम्स का अनुसरण कर सकते हैं JStanleyFX जेम्स स्टेनलीसक्वोस वितरण सूची में शामिल होने के लिए, कृपया यहां क्लिक करें। यह लेख इस बात पर विचार करने के लिए कुछ उपयोगी कारकों की व्याख्या करेगा कि आपूर्ति और मांग कार्यप्रणाली पर आधारित व्यापार कब होगा। मैं उच्च संभावनाओं के स्तर की पहचान कैसे कर सकता हूं, इससे पहले कि मैं आपूर्ति और मांग का संक्षिप्त अवलोकन करेगा आपूर्ति और मांग अवलोकन केवल एक कारण है कि किसी भी और सभी बाजारों में कीमतों में आपूर्ति और मांग में असंतुलन के कारण होता है। अधिक असंतुलन, अधिक से अधिक कदम स्तर से दूर की कीमतों में मजबूती से संकेत मिलता है कि सभी ऑर्डर भर नहीं होते। उदाहरण के लिए, एक आपूर्ति स्तर की उत्पत्ति पर, विक्रय आदेशों की संख्या को पूरा करने के लिए पर्याप्त खरीद आदेश नहीं हैं। यही कारण है कि कीमत इतनी मजबूत फैशन में बढ़ जाती है जब उन स्तरों पर कीमत वापस आती है, नौसिखिए व्यापारी एक ऐसे क्षेत्र में खरीद रहे हैं जहां संस्थानों को अपना विक्रय आदेश दिया गया है। संस्थानों और पेशेवरों को नौसिखियों को बेचते हैं तो कोई और खरीद आदेश नहीं होते हैं, इसलिए मूल्य फिर से गिरना चाहिए। विपरीत मांग स्तरों के लिए सही है दोनों ही मामलों में, नौसिखिया व्यापारियों ने तरलता प्रदान की है, संस्थानों को बाजार में अपना आदेश प्राप्त करने की आवश्यकता है। व्यापार में लाभ के लिए सबसे अच्छा अवसर हैं, जहां हम सबसे सस्ती कीमत (थोक मूल्य) पर खरीद सकते हैं और बेचते हैं और सबसे महंगे मूल्य संभव (खुदरा कीमतों)। यह किसी भी बाजार में समान है एक मूल्य चार्ट पर आपूर्ति और मांग स्तर इन थोक और खुदरा कीमतों को दिखाते हैं। यदि आप मूल्य चार्ट को खींचते हैं तो आप आम तौर पर प्रत्येक समय सीमा पर आपूर्ति और मांग स्तरों की संख्या देखेंगे कोई मतलब नहीं हम हर एक से व्यापार में रुचि रखते हैं आपूर्ति और मांग के स्तर सभी समान नहीं बनाए गए हैं कुछ स्तरों की तुलना दूसरों की तुलना में अधिक होने की संभावना है। कुछ आम कारकों पर विचार करने के लिए जब स्तरों से व्यापार के स्तर को चुनना नीचे सूचीबद्ध हैं: कदम की ताकत - जिस कीमत में स्तर छोड़ दिया आदर्श रूप से बड़ी मोमबत्तियाँ जोखिम के साथ शीघ्रता से - एक सभ्य जोखिम वाले अनुपात से आपको यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि आप समय-समय पर अपने अपरिहार्य नुकसान के बावजूद दीर्घकालिक लाभप्रद रहे हैं बड़ी तस्वीर - उच्च समय सीमा या पूर्वाग्रह आपको सही दिशा में व्यापार करने में मदद करेगा Retracements - क्या स्तर ताजा है या इसकी जांच की गई है ताजा स्तर स्तर पर सबसे अच्छा समय है - कम समय जितना बेहतर होता है उतना ही बेहतर आपूर्ति और मांग असंतुलन का संकेत आगमन - लक्ष्य के लिए एक आसान सवारी के लिए कोई विरोध का स्तर ऊपर दिए गए कारकों में से कुछ मुख्य कारक हैं जिन्हें ले जाना चाहिए खाते पर निर्णय लेने के बाद कौन से स्तर से व्यापार करना है निजी तौर पर मैं उस स्तर से आगे बढ़ना चाहता हूं ताकि स्तरों की बढ़ती प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जा सके। मैं अपने चार्ट पर ldquokey levelsrdquo को चिह्नित करना पसंद करता हूं ये स्तर मेरे लिए महत्वपूर्ण नहीं है कि मैं उनसे व्यापार करता हूं, लेकिन क्योंकि पिछले कुछ समय में उनके द्वारा दूसरों का कारोबार हुआ है और मुझे ये देखना है कि मूल्य इन स्तरों पर कैसे प्रतिक्रिया करता है। कुछ लोग उन्हें धुरी बिंदु (पीपी) समर्थन और प्रतिरोध (एसआर) या फैसले प्वाइंट (डीपी) कहते हैं लेकिन इस लेख के प्रयोजनों के लिए मैं उनके प्रमुख स्तर के रूप में संदर्भित हूं। एक प्रमुख स्तर वह है जहां चार्ट ने मूल्य क्रिया दिखाया है जो मेरा ध्यान खींचता है। यह उस बिंदु से हो सकता है, जहां से एक बूंद या रैली हुई, लेकिन आपूर्ति या मांग स्तर नहीं, या पारंपरिक समर्थन या प्रतिरोध का स्तर जब मैं इन स्तरों में से एक या अधिक टूटा हुआ देखता हूं, तो मैं जाता हूं और उस स्तर के स्रोत को खोजता हूं जो उस स्तर को तोड़ दिया। यह अक्सर एक आपूर्ति या मांग स्तर पर इंगित करेगा और अन्य सभी मानदंडों को पूरा किया जाएगा, मेरे पास सफलता की वृद्धि हुई बाधाओं के साथ एक सेटअप है। इसका कारण यह महत्वपूर्ण है कि इस तथ्य के कारण है कि व्यापारियों ने महत्वपूर्ण स्तरों पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। जब वे एक विरोधी बल से अभिभूत होते हैं, तो आपको यह पता चलता है कि स्मार्ट पैसा बाजार को कैसे आगे बढ़ रहा है। नीचे दिए गए कुछ प्रमुख स्तरों के कुछ उदाहरण हैं जो आपूर्ति और मांग से टूट रहे हैं। जैसा कि आप ऊपर की छवि से देख सकते हैं, पहले से कम ले जाया गया था और इस कदम की उत्पत्ति एक बड़ी आपूर्ति और मांग असंतुलन को दिखाती है जो कि विशाल लाल मोमबत्ती के संकेत है। हरे रंग की मोमबत्तियों के स्तर में नहीं जा रहा है, इसलिए 2: 1 लक्ष्य तक नीचे कोई विरोध का स्तर नहीं है। संशोधित फाइब टूल दर्शाता है कि मूल चाल 3 स्तर से अधिक के आकार का था ताकि जोखिम को प्रतिफल अच्छा लगे। एक बार फिर से पहले कम ले जाया गया था। महत्वपूर्ण स्तर को तोड़ने वाले कदम की उत्पत्ति आपूर्ति स्तर से हाइलाइट की गई है। हरे रंग की मोमबत्तियां आपूर्ति शो लाभ क्षमता में आ रही हैं जो स्तर में आ रही हैं और मूल्य गिरने से रोकने के लिए कोई प्रतिरोध नहीं है। नीचे की कोई मांग नहीं है इसलिए कीमत अगले कुंजी स्तर तक पहुंचने के लिए स्वतंत्र है। फाब टूल व्यापार को पुरस्कृत करने के लिए जोखिम को दर्शाता है। मैं दो तरीकों से स्तरों को चुनने की प्रक्रिया का दृष्टिकोण करता हूं, जहां तक ​​मैं आपूर्ति या मांग स्तर देख रहा हूं, यह देखने के लिए देखो कि क्या यह किसी भी महत्वपूर्ण स्तर को तोड़ दिया है, या इरस्पोल एक टूटी हुई महत्वपूर्ण स्तर की पहचान करता है और उस कदम के स्रोत को खोजने के लिए वापस काम करता है बीच का अवकाश। दोनों दृष्टिकोण ठीक काम करते हैं मुख्य बिंदु यह पता लगाना है कि एक स्तर टूट गया था या व्यापार के लिए अपनी बाधाओं को बढ़ाने के लिए नहीं। जब आपूर्ति और मांग के स्तर टूट जाते हैं अगर मेरे पास थोड़ी पूर्वाग्रह है और एक मांग स्तर अभी अवशोषित या टूटा हुआ है, तो मैं बढ़ते आत्मविश्वास के साथ आपूर्ति स्तर से शॉर्ट्स ले जाऊंगा, ताकि अब एक विरोधी का स्तर निकाला जा सके। इसके विपरीत, यदि मेरे पास लंबे समय से पूर्वाग्रह है और एक आपूर्ति का स्तर अब अवशोषित हो गया है तो मुझे अब मांग स्तर से खरीदने में ज्यादा विश्वास होगा। मैं व्यापार में प्रवेश करने से पहले लाभ का एक स्पष्ट रास्ता देखना चाहता हूं और जब कोई विरोध स्तर अवशोषित हो या निकाल लेता है, तो मुझे व्यापार के लिए अधिक आत्मविश्वास होता है। उदाहरण के लिए कृपया नीचे दिए गए स्क्रीनशॉट देखें: आपूर्ति स्तर अवशोषित होता है और एक नया मांग स्तर बस नीचे होता है। मूल्य अब उच्च स्तर पर जाने के लिए स्वतंत्र है, जब तक कि अगले प्रमुख स्तर तक कम प्रतिरोध नहीं होगा। जोखिम इनाम अच्छा दिखता है इसलिए मैंने यह व्यापार किया। यह 30 मिनट के चार्ट पर है और दैनिक मांग स्तर से गठित इस मांग स्तर पर है। कई समय सीमा विश्लेषण इस लेख के दायरे से परे है, लेकिन मैं यह बताता हूं कि सही स्तरों को चुनने के साथ कैसे काम करता है। ऊपर की तस्वीर में हम देखते हैं कि एक मांग स्तर दो महत्वपूर्ण स्तरों के साथ लिया गया है। जब हम इस बात को देखते हैं कि इस कदम का कारण क्या हो सकता है और हम बड़े मोमबत्तियों के स्तर को छोड़कर एक अच्छी लग रही आपूर्ति स्तर देखते हैं। यह एक अच्छा व्यापार था। यह कुछ उदाहरण हैं कि आप अपनी सफलता में सुधार कैसे कर सकते हैं जब व्यापार की आपूर्ति और मांग के स्तर को चुनकर सफलता की संभावना बढ़ जाती है। धन्यवाद मैक्स ने मुझे पसंद बटन पर क्लिक करने की कोशिश की और मैंने आपको बजे की कोशिश की, लेकिन मेरे पास पर्याप्त श्रेय नहीं है, वास्तव में मुझे उस बात के लिए कोई नहीं है बीमार आंकड़ा है कि बाहर कुछ बिंदु पर। मैंने आपके लेख और चार्ट को मुद्रित करने का प्रबंधन किया है और फिक्सिन को इसे पढ़ने और कुछ और अध्ययन करने के लिए किया है। मुझे लगता है कि महत्वपूर्ण स्तर जिन्हें आप कहते हैं, एसआर के क्षेत्र हैं और फिर एक बार उस क्षेत्र में प्रवेश हो जाता है, तो आप समेकन की जेबों की तलाश कर सकते हैं जिससे एसडी आया है, जिससे प्रवेश के बारे में सही है I मदद के लिए प्रस्ताव पर मैं एसडी क्षेत्र को सही ढंग से दांतेदार या ठीक से रखता हूं, मुझे ज़रूरत है। आप आदमी को जानते हैं मैं सिर्फ सैम सीडेन वेबिनार को एफएक्सस्ट्रीट पर देखा था और आपने जो किया है, उसकी आपूर्ति और मांग के बारे में कॉपी-पेस्ट करें जैसा कि आपके ऊपर कहा गया एक सिटिकोट भी आपने इसे वेबिनार से दूसरे लोगों तक थोड़ा अलग दिखते हुए नहीं देखा यहाँ fxstreetwebinarssessionsession. aspxid50e3f4dc-9c40-41df-a732-b166dd3ce99e और देखो। यह आपकी नौकरी पर आप शर्मिंदा नहीं है पीजे, मुझे लगता है कि आप अपने प्रोफाइल को भरने के लिए अंक प्राप्त करते हैं और जब आप समुदाय में अधिक संलग्न होते हैं। ठीक है, मैं एक एसआर स्तर टूटा या एक विरोध एसडी स्तर को अवशोषित करना चाहता हूं, तो उस ब्रेक के स्रोत के लिए लोच जो अक्सर एसडी स्तर पर होगा मेरे पास कुछ और लेख आ रहे हैं ताकि उम्मीद है कि वे पहले मदद करेंगे, आपूर्ति और मांग केवल एक विचार नहीं है कि यह अर्थशास्त्र का एक बुनियादी कानून है, जिसे आप कई स्रोतों से पढ़ सकते हैं इसके अलावा, मुझे लगता है कि आप और सिटीकोट ने लेख के मुख्य बिंदु को गलत समझा है जो एसआर के ब्रेक के आधार पर गुणवत्ता एसडी स्तर की पहचान करने के बारे में था। मुझे विश्वास नहीं है कि सैम इस को सिखाता है यद्यपि मुझे यकीन नहीं है कि ओटीए द्वारा सिखाया गया है, मैं ने अपने सभी संसाधनों को पढ़ा है। इसके अलावा, ल्यूक, व्यापार के लिए सामान्य एसडी कारकों पर पाठ छूटने से किसी को किसी ऐसी रणनीति के बारे में लिखने से रोकना होता है जो सीसीआई, फिबोनैची या चलती औसत क्रॉस का इस्तेमाल अन्य लेखों का संदर्भ देने के बिना करता है, जो उनसे पहले उल्लेख किया है। यह सिर्फ मतलब नहीं है उपर्युक्त प्रत्येक के लिए बुनियादी सिद्धांत समान हैं, फिर भी कई लेख उन सभी का उपयोग करते हैं। इसका आवेदन जो संभावना भिन्न होगा बिग मार्केट चलता है, जोखिम भरा, उच्च समय सीमा की प्रवृत्ति और जैसे कई रणनीतियों के लिए समान कारक हैं न कि सिर्फ एसडी। ठीक है शांति मैं किसी भी बिंदु के लिए नहीं देख रहा हूँ क्योंकि मैं समुदाय में हूँ कुछ नए विचार प्राप्त करने के लिए है। मैं आपके लेख पसंद आया और मैं एक और धन्यवाद के लिए इंतजार कर रहा हूँ मैक्स और मैं कुछ वास्तविक चर्चाओं के लिए तत्पर हैं। उन दावों के संबंध में जो आपने कट और पिछले एसएएम काम करते हैं। एसडी सिद्धांत का अध्ययन करने के दौरान मैंने पूरी तरह से सब कुछ कभी भी हर लेख या वीडियो में बात की या लिखित रूप से सब कुछ पढ़ा है और कोई नहीं कहां वह उन चीजों का उल्लेख करता है जो मूल एसडी सामान से परे हैं जो वे उस बारे में बात करते हैं सैम इसे अपनी मुख्य रणनीति के रूप में प्रचारित करता है लेकिन उसने इसे खोज नहीं किया और न ही उस पर एक पैटर्न भी था। इसलिए, मैक्स के लिए यह ज़मानत है कि ये सामान्य सीडन सामान नहीं है। यहां मैक्स लेख में और भी अधिक है और मैं इस लेखन के समय परीक्षण कर रहा हूं। अच्छा काम अधिकतम हे अधिकतम जी मेल की कोशिश करें और देखें कि क्या आप मुझे पिंग कर सकते हैं आपूर्ति और मांग के नियम किसी भी तरह के बाजार का आधार हैं। असल में मुझे नहीं पता है कि लोग इन नियमों के लेखक के रूप में सीइडन का दावा क्यों करते हैं, क्योंकि वे वास्तव में जन्म लेने से पहले ही मौजूद हैं। एक अच्छी तरह से ज्ञात स्कूल में एक महान शिक्षक है, लोगों को पढ़ाने के लिए कि कैसे 0 से कुछ तक शुरू करने के लिए, मूल्य चार्ट पढ़ने और एक चाल के पीछे क्या है, यह समझने के लिए कि व्यापार कैसे करें। मुझे याद नहीं है कि वास्तव में, लेकिन मुझे बहुत अच्छी तरह से याद है Seiden स्पष्ट रूप से कह रही है कि वह कुछ भी आविष्कार नहीं किया, और उसने कुछ भी खोज नहीं किया। तो वास्तव में मैं इस तरह की टिप्पणी के बारे में बात नहीं मिलता। उम्मीद है कि शांति हो गई है। किया हुआ। लेकिन इस बारे में मेरा दृष्टिकोण देखने के लिए सिर्फ इतना कहना है :) अब, लेख अच्छा है, और मैं हमेशा दोहराता हूं और मैं हमेशा ऐसा करूँगा: सबसे पहले, एक को आपूर्ति और मांग स्तरों के पास मूल्य पढ़ने के लिए सीखना होगा। यदि इस सार्वभौमिक शासन के अस्तित्व से इनकार करते हैं तो यह एक अच्छा काम नहीं है, और यह साफ है। अंगूठे और शुभकामनाएं :) मैं मैक्स की प्रमुख स्तर के सिद्धांत का परीक्षण कर रहा हूं और यह वाकई एक अच्छी बाधाओं को बढ़ाने वाला है। मैं अभी तक कुछ बहुत अच्छे स्तरों का अनुमान लगा रहा हूं, हालांकि व्यवहार में। यह एक शानदार लेख है। Maxs और alifaris लेख व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए सबसे उपयोगी रहे हैं पीजे: इसमें बहुत अच्छे लेख हैं और पिछले प्रतियोगिताओं में शुरुआती और अनुभवी व्यापारियों के लिए दोनों एक महान स्रोत हैं। ) हाँ हाथापाई, एक शक के बिना निश्चित रूप से महान लेखों का भार उठाते हैं मैंने इस साइट को एसडी शोध कर पाया और कुछ समय पहले अलफीरी द्वारा एसडी लेख पर ठोकर खाई। मैक्स कुछ दिन पहले मिला था सिर्फ साइट और विभिन्न लेखों को देखकर। तुम्हारा भी अच्छा है, कृपया क्षमा करें, अगर मुझे गलती से किसी भी प्रकार की इजाजत नहीं हुई तो आह न चिंता न करें सिर्फ इतना कह रहा था कि मैंने क्या कहा, इसलिए आपने जो भी ठीक किया है, इसकी एक तरह की पुष्टि भी पिछले महीने में देखने के लिए एक सुझाव है क्योंकि वास्तव में कुछ उत्कृष्ट काम और बहुत मददगार हैं मेरा मतलब यह नहीं है मेरा सिर्फ यह :) अलविदा हाय हलचल आप सही हैं, कीमत कार्रवाई एसडी व्यापार के लिए एक महत्वपूर्ण घटक है। वास्तव में यह मेरे लिए अगले कुछ लेखों में बीमार हो रहा है क्योंकि यह बहुत महत्वपूर्ण है पीजे मुझे खुशी है कि आपने यह उपयोगी पाया। उदाहरणों के लिए खोज जारी रखें और यह जल्द ही स्पष्ट हो जाएगा इस लेख और अलिफ़री ने एक लेख पोस्ट किया है: 24 सितंबर व्यापार आपूर्ति डिमांड जोन वास्तव में एक-दूसरे को बधाई देता है धन्यवाद दोस्तों। मैंने अभी तक सभी संकेतकों को छोड़ने के बाद आपूर्ति और मांग व्यापार शुरू कर दिया है, आपके लेख ने मुझे विधि को बेहतर समझने में मदद की है और वास्तव में मैं अपने डेमो खाते को लगभग चालू करना शुरू कर रहा हूं। हां, मैंने सैम सेडेंस वेबिनारों में से अधिकांश देखा है और वे इस विषय के लिए एक शानदार परिचय हैं, लेकिन वास्तव में आप इसे बेहतर ढंग से समझने के लिए करते हैं। आपका लेख कुछ भूरे रंग के क्षेत्रों में भरा है जिसमें मुझे परेशानी थी और वास्तव में वास्तव में बहुत समान है कि मैं व्यापार कैसे करना चाहता हूं। तो उस के लिए बहुत बड़ा धन्यवाद। मल्टीपल टाइम फ्रेम पर अपना अनुवर्ती लेख कहां मिल सकता है उदाहरण के लिए (एक आपूर्ति क्षेत्र के मामले में) सॅम सैडेन उच्चतम मोमबत्ती के शीर्ष का उपयोग करता है और सबसे कम भाग समूह में मोमबत्ती के शरीर का हिस्सा है, लेकिन आप यादृच्छिक लगते हैं कि आप किस आयताकारों को आकर्षित करने के लिए चुनते हैं। धन्यवाद रॉब हाय amoths57, मुझे खुशी है कि आप इसे उपयोगी पाया, अनुवर्ती लेख यहाँ है: dukascopyfxcommx-article-contestSupply - और-डिमांड-एकाधिक-टाइमफ्रेमऑक्टिबैक। 066read-article हाय रॉबर्ट 4। हालांकि मैं उन स्तरों को देखने की कोशिश करता हूं जो अच्छे और साफ होते हैं, एसडी के स्तर हमेशा इस तरीके से प्रस्तुत नहीं होते हैं। मुझे पता है कि लेख में कुछ आयताएं मोमबत्तियों के खिलाफ कसकर नहीं हैं, लेकिन कभी-कभी प्लेटफार्मों पर आयताकार उपकरण उस के लिए अनुमति नहीं देते हैं। समय के साथ आप केवल स्तरों को कैसे आकर्षित करें और जहां आपूर्ति है, के लिए एक महसूस हो रहा है उदाहरण के लिए एच 4 चार्ट एक स्वैप क्षेत्र भी है जो संगम भी जोड़ता है। मुझे उम्मीद है कि यह अधिकतम अधिकतम लोट्स से मदद करता है। उस साइट की अवधारणाएं आपके तरीकों के समान दिखती हैं I

No comments:

Post a Comment